ग्वालियर में रिटायर्ड अफसर को लूटने वाले स्कूल स्टूडेंट गिरफ्तार, 1.74 लाख बरामद; लूटे पैसों से पार्टी की, उधारी चुकाई

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
ग्वालियर में रिटायर्ड अफसर को लूटने वाले स्कूल स्टूडेंट गिरफ्तार, 1.74 लाख बरामद; लूटे पैसों से पार्टी की, उधारी चुकाई

देव श्रीमाली, GWALIOR. मध्यप्रदेश के ग्वालियर में बिजली कंपनी के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर और उनकी पत्नी के साथ 22 नवंबर को हुई लूट की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है और 2 आरोपियों को लूट के माल समेत गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी नाबालिग हैं। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लूटा गया कैश, बाइक और जेवरात बरामद किए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। खास बात ये कि दोनों लुटेरे अपराधी नहीं हैं। उन्होंने शौक पूरे करने के लिए लूट की। रात को घटनास्थल के पास ही बने होटल में पार्टी कर जमकर खाया-पिया,उसी में ठहरे और सुबह वहां से निकले उधारी चुकाई लेकिन और शौक पूरे कर पाते तब तक वे पुलिस के जाल में फंस गए।





आरोपियों ने ऐसे दिया था लूट को अंजाम





ग्वालियर के सबसे पॉश इलाके सिटी सेंटर में दिन दहाड़े बिजली कंपनी के रिटायर्ड मुख्य अभियंता और उनकी पत्नी से बीच सड़क पर गहने और रुपयों से भरा बैग लूटा गया था। इसमें सवा दो लाख रुपए नकद और सोने के गहने थे, जिन्हें फरियादी बैंक में जमा करने जा रहे थे। घटना पटेल नगर के ग्रीन गॉर्डन हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले बिजली कंपनी के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर कप्तान सिंह सोलंकी के साथ हुई थी। जब वे अपनी पत्नी शीला सिंह के साथ जा रहे थे। दोपहर करीब 3.20 बजे बाइक पर सवार होकर आए 2 बदमाशों ने झपट्टा मारकर शीला सिंह के हाथ से बैग छीन लिया और फरार हो गए। वहीं शीला सिंह जमीन पर गिर गईं। इससे उनके कंधे में फ्रैक्चर हुआ है। उन्हें लिंक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। 





यह भी पढ़िए





दमोह के सेवानिवृत एसडीओपी जीपी शर्मा को रिश्वत मामले में 3 साल की सजा, एएसआई बाइज्जत बरी





बाइक के सीसीटीवी फुटेज से जाल में फंसे





जब इस मामले में पड़ताल की गई तो सामने आया कि दोनों बदमाश बाइक पर सवार होकर आए थे। बदमाश पीछे की तरफ से आए और झपट्टा मारकर बैग लूटकर ले गए। लेकिन बदमाशों ने अपनी बाइक की नंबर प्लेट नहीं बदली थी ।बदमाश जिस बाइक पर सवार थे उस बाइक के नंबर से पुलिस ने कुछ चार गाड़ियां चिन्हित की थीं और कड़ी जोड़ते हुए पुलिस आरोपियों तक पहुंची और वे फंस गए। 





एसपी ने किया लूट का खुलासा





वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने लूट का पूरा खुलासा करते हुए बताया कि पिंटू पार्क इलाके के रहने वाले 2 युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया जिसमें की एक आरोपी नाबालिग है और पुलिस ने दोनों आरोपियों को मेला ग्राउंड के पास से दबोचा है इनके कब्जे से 1 लाख 74 हजार 500 रुपए जेवरात और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है। लूट करने वाले आरोपियों का का कोई पुराना रिकॉर्ड नहीं है। आरोपियों ने जरूरतों को पूरा करने के लिए लूट की घटना को अंजाम दिया। इस पूरी कार्रवाई में पुलिस के सभी अधिकारियों का पूरा सहयोग रहा, जिसमें थाना गोले का मंदिर टीआई और सीएसपी महाराजपुरा की विशेष भूमिका से दोनों आरोपी पुलिस के हाथ लग सके। लूट की सनसनीखेज वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार का कैश इनाम देने का एसएसपी ने ऐलान किया।





दसवीं और ग्यारहवीं के छात्र निकले लूट के आरोपी





एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि पकड़े गए दोनों लुटेरे पिंटो पार्क के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ते है इनमें से एक 10 वीं तो दूसरा 11 वीं का स्टूडेंट है। दोनों के पिता की मौत हो चुकी है। इनमें से एक की तो मां भी नहीं है,वह अपने भाई के साथ रहता है। उनका कहना है कि उन्हें शौक पूरे करने थे , पैसे नहीं थे, इसलिए लूट करने की सोची और जो पैसे मिले उनमे से सबसे पहले 15 हजार की उधारी लौटाई। दस हजार होटल में पार्टी और रुकने पर खर्च किए। बाकी शौक पूरे कर पाते तब तक पकड़े गए।



MP News एमपी न्यूज ग्वालियर में लूट Robbery Gwalior robbery to fulfill hobby Gwalior minor thief arrested Gwalior ग्वालियर में शौक पूरा करने के लिए लूट ग्वालियर में नाबालिग चोर गिरफ्तार